SpeakUp For SSC Railway students

   #speakupforsscrailwaystudents क्या है 

: SpeakUpForSSCRailwayExams एक digital campaign हैं, जिसके द्वारा वर्तमान में  प्रतियोगिता परीक्षाओ में हो रही धांधली ओर विभाग ओर एजेंसियों की मनमर्जी को नियंत्रित करने के लिए एवम अपने मन की बात सरकार के सामने रखने के लिए SpeakUpForSSCRailwaystudent अभियान चलाया गया है । जिसमे परीक्षा को निष्पक्ष और समय सीमा के भीतर आयोजित करने के लिए सभी टीचर्स एसएससी और रेलवे के उम्मीदवारों के समर्थन में आगे आए हैं।


इसमें सभी कोंचिंग और टीचर्स के द्वारा एसएससी और रेलवे परीक्षा की तैयारी करने वाले सभी छात्रों से अपील की है कि वे एसएससी और रेलवे परीक्षा की धीमी प्रक्रिया के बारे में ट्वीट करें।


speakupforsscrailwaystudents



Reason of SpeakUpForSSCRailwayExams : 

SSC CGL 2018 टियर 3 को december 2018 में आयोजित किया गया था। हालांकि, परिणाम अभी तक घोषित नहीं किया गया है। जिसके इंतजार में अभियर्थियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

2019 में railway द्वारा Indian railway में विभिन्न पदों के लिए railway ntpc , railway group d आदि के लिए करीब 2.5 करोड़ आवेदन आये थे,  जिनके लिए करीब 1.5 साल से भी ज्यादा समय मे रेलवे द्वारा किसी एजेंसी का गठन वही नही किया गया। इस  एग्जाम को लेकर बोर्ड और सरकार ने चुप्पी साद रखी है।


भारतीय युवाओं का आक्रोश तब नजर आता है, जब हाल ही रविवार को प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की man ki baat को कुछ ही घण्टो मे लाखों dislike करके अब तक का indian primeminister's most dislike video बना डाला ।साथ विद्यर्थियों द्वारा twitter पर hastage studentsdislikepmmodi को trending ही कर डाला । आज भारत में हरेक सोसल मीडिया में आज speakupforsscrailwaystudents को वाइरल किया जा रहा है, ये सब भारतीय युवाओं का सरकार के प्रति अपनी नाराजगी को जाहिर करता है।


बेरोजगार युवाओं के मन की बात


बेरोजगार युवाओं का कहना है, कि यदि चुनाव की प्रकिया एक महीने में पूरी हो सकती हैं, तो फिर भर्ती परीक्षा में इतना विलम्ब क्यो? अगर जो बेरोजगारो के साथ हो रहा है वही इन नेताओं के साथ हो तो इन्हें कैसा लगेगा।

 चुनाव का नामांकन आज किया जाए और चुनाव दो साल बाद करवाया जाए, फिर उसके एक साल बाद परिणाम घोषित हो । मज़ा तो तब आएगा जब चुनाव मै गड़बड़ी के नाम पर तीन साल तक मामला कोर्ट मै चले और उसके बाद चुनाव निरस्त कर दिया जाए। तब इन राजनेताओं और सरकार को  देश के  युवाओं के बारे मै पता चलेगा।

देश के युवाओं का कहना है कि आज कोई भी सरकारी नौकरी बिना भ्रष्टाचार के नही होती, हरेक sarkari nokari में कही ना कही राजनीति आ ही जाती हैं। जिसकी वजह से बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ होता रहा है।

युवाओं का कहना है कि PM Narendara modi अपनी man ki baat में कभी भी रोजगार पर बात क्यों नहीं करते है ? सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगो के बारे में सरकार को कोई ख़्याल भी क्यों नहीं आता ? नोकरी के नाम पर सरकार अच्छी खासी रकम form fee के नाम पर वसूल कर क्यों भूल जाती हैं ?


speakupforsscrailwaystudents



सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थी आगे आये और अपने लिए अपने सभी सोसल मीडिया प्लेटफार्म पर निम्न  # को ट्रेंड करे।

#speakupforsscrailwaystudents

  #sscdeclarecglresult

  #speakupforsscrailwaystudent

  #boycottsscchairman

  #speakupforsscrailwaysstudents 


अपने social media platforms पर इस संबंध में ज्यादा से ज्यादा पोस्ट share करे


18 अगस्त करंट अफेयर्स - click here


19 august current affairs - click here


20 अगस्त करंट अफेयर्स- click here


July 2020 current affairs -click here


Free test series






We are updated regularly Daily current affairs in hindi.


 अपने social media platforms पर इस संबंध में ज्यादा से ज्यादा पोस्ट share करे



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ